आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

सुल्तानपुर : श्रमिक ट्रेन से चैनपुलिंग कर उतरे यात्री,दिखी प्रशासन की बड़ी लापरवाही

news

सुल्तानपुर

लुधियाना से बलिया जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पर सवार सुल्तानपुर के सैकड़ों यात्री चेन पुलिंग कर शहर में उतर गए। यात्रियों का कहना था कि उनको यह कहकर बैठा दिया गया था कि ट्रेन वहां भी रुकेगी। लेकिन जब ट्रेन सुलतानपुर स्टेशन पर पहुँची तो उसे रोका नहीं गया। जिला प्रशासन के भी किसी अफसर को इसकी सूचना नहीं थी की इस ट्रेन में सुलतानपुर के लोग भी सवार हैं।
लुधियाना से सैकड़ों मजदूरों को लेकर बलिया जा रही चली ट्रेन सोमवार को करीब आठ बजे सुबह यहां पहुँची। ट्रेन में सवार सुलतानपुर के लोगों उतारने के लिए नही रुकी औऱ लखनऊ नाका रेलवे क्रोसिंग के पास जबरन रोक कर सवारियों को उतरना पड़ा। क्रॉसिंग पर ट्रेन रुकी तो सैकड़ों यात्री जिसमे महिला पुरुष व बच्चे शामिल थे और सामान लिए थे उतरने लगे। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सारे यात्री बिना किसी रोक टोक शहर में घूमने लगे।जानकारी की गयी तो पता चला कि वे इस ट्रेन में लुधियाना से बैठे हैं। वहां से उन्हें सुल्तानपुर वाली ट्रेन बताकर बैठाया गया था। डिब्बे में चढ़ते समय जांच भी हुई थी। लेकिन स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकी तो चेन पुलिंग करके उतरना पड़ा है।


मामला उस समय का है जब प्रवासी मजदूरों को लेकर पंजाब से चलकर बलिया जा रही ट्रेन जिसमें कुछ मजदूर सुलतानपुर के भी बैठे थे। किन्तु यह ट्रेन रेलवे स्टेशन पर नही रुकी । स्टेशन के आगे बढते ही कुछ व्यक्तियो द्वारा चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया गया । ट्रेन से सुलतानपुर के लगभग 700 प्रवासी मजदूर उतर गये। जिनको पुलिस द्वारा स्टेशन लाकर जाँच कराकर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। जो व्यक्ति अपने-अपने गन्तव्य के लिये स्वयं रवाना हो गये थे। उन्हे कोतवाली नगर पुलिस द्वारा पकड़कर क्वारन्टाइन सेन्टर भेजा गया । आरपीएफ पुलिस द्वारा चैन पुलिंग के सम्बन्ध में विधिक कार्यवाही की जा रही है। जीआरपी द्वारा को विभिन्न धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत किया गया।जिला स्तर पर विभिन्न धाराओं में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। शान्ति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।
यात्रियों के उतरने का वीडियो शोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस घटना से
रेल प्रशासन ने पल्ला झाड़ा सुल्तानपुर के यात्री होने की आधिकारिक सूचना नहीं बताया गया
कंट्रोल रूम ने ट्रेन में सुल्तानपुर को नान स्टॉप बताया था
जिला प्रशासन ने भी ट्रेन ओर यात्रियों के आने की किसी भी आधिकारिक सूचना न होने कही बात
तब आखिर किसकी लापरवाही के चलते ट्रेन में यात्री सवार हुए थे आखिर अब इस घटना की कौन लेगा लापरवाही की जिम्मेदारी

The post सुल्तानपुर : श्रमिक ट्रेन से चैनपुलिंग कर उतरे यात्री,दिखी प्रशासन की बड़ी लापरवाही appeared first on दैनिक स्वतंत्र प्रभात हिंदी अख़बार.

124 Days ago
Advertise Here